सोमवार, 18 मई 2020

मुद्दत से चुप रहें!(कविता -संग्रह -"फड़फड़ाती उड़ान !"/कवियत्री -रेखा रुद्राक्षी !),

C:\Users\User.pc\Downloads\photos (1)\muddat se chup rahe.jpg

मुद्दत से चुप रहें!

बड़ी मुद्दत से चुप रहे, खामोश रहे!
तो लोगो ने हमें मगरुर कह दिया!
आज आवाज उठाई, ज़ुल्म की इन्तहा देखकर,
तो हमें गंवार कह दिया !
वाह, ये रिश्तों का बाजार तो देखो!
जिसने तिजोरी भरी दिखाई,
वो बातें कड़वी हजार कह गया!
जाओ ,मुझे अब कोई फर्क नहीं पड़ता,
कौन गया, कौन आया जिंदगी में!
अपने सिवा, अब मेरा कोई, ना राजदार रह गया!
शिकायत करना फिजूल है, जानवरों की बस्ती में!
जहां लुटा मेरा संसार रह गया!
नोचकर खा गए, मेरे अपने मेरी खुशीयों को!
अब बस, 
मेरे पास मेरी तन्हाईयों का साथ रह गया!

- रेखा रुद्राक्षी।

C:\Users\User.pc\Downloads\photos (1)\tu bewaffa ya mai.jpg

कुदरत का कहर!(कविता -संग्रह -"सुलगती ख्वाइशें !"/कवियत्री -रेखा रुद्राक्षी !),

कुदरत का कहर! दुनिया की हालत गंभीर बड़ी है , मुसीबत में हर किसी की जान पड़ी है। कस रहे शिकंजा राजनीति वाले , और...